भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान : 2021 के लिए भर्ती IIT DELHI Recruitment 2021

IIT DELHI Recruitment 2021 | government job

“सरकारी नौकरी” हर नौकरी पेशा व्यक्ति का सपना ताकि आपका वर्तमान ही नहीं बल्कि भविष्य भी आर्थिक रूप से सुरक्षित रहे।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान : 2021 के लिए भर्ती (Indian Institute of Technology Delhi Recruitment)

IIT DELHI Recruitment 2021

1. परियोजना सहयोगी (Project Associate) (B.Tech/B.E/M.Sc/MCA)

2.परियोजना वैज्ञानिक( Project Scientist’ C) (M.Sc/B.Tech)

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान- टेक्नोलॉजी की दुनिया में बहुचर्चित नाम (IIT Delhi) द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उपरोक्त पदों की भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। प्रतिष्ठित सरकारी नौकरी की चाह रखने वालो के लिए सुनहरी अवसर। योग्य उम्मीदवार अविलंब आवेदन करें।

इस भर्ती के लिए संपूर्ण विवरण इस प्रकार है:

पदों के नाम और संख्या: प्रोजेक्ट एसोसिएट के पद- 2

वेतनमान: 27500-44000/- प्रति माह, अतिरिक्त HRA@ 20%

नौकरी स्थान: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी दिल्ली, हौज खास, न्यू दिल्ली 110016

शैक्षणिक योग्यताएं: अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से (B.Tech//M.Sc/MCA) प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण किया हो। कंप्यूटर ग्राफिक्स की पूरी जानकारी हो। प्रोग्रामिंग का अनुभव हो। ओपन ग्राफिक लाइब्रेरी (OpenGL) मैं प्रोग्राम लिख सके।

अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के अंको की 5% छूट दी जा सकती है।

चयन प्रक्रिया: अधिकारी नियुक्त करने का पूरा अधिकार आईआईटी दिल्ली के पास है। शैक्षणिक योग्यता और प्रोजेक्ट के लिए जरूरी अनुभव के आधार पर योग्य आवेदनकर्ता को शॉर्टलिस्ट किया जाता है फिर उनका नाम वेब लिंक पर डिस्प्ले किया जाता है और उन्हें ऑनलाइन इंटरव्यू के बारे में सूचित किया जाता है। किसी भी संध्या की स्थिति में आवेदनकर्ता प्रोफेसर प्रेम कुमार कालरा से ईमेल के जरिए संपर्क कर सकते हैं उनका ईमेल आईडी- iitd.aiims@ gmail.com

आवेदन कैसे करें: आवेदनकारी को आईआईटी दिल्ली की IRD वेबसाइट से (http://ird.iitd.ac.in/rec) से Form No. IRD/REC-4 डाउनलोड करना होगा और उसे पूर्णतया भरकर एक (advertisement No. on the subject line) के साथ प्रोफेसर प्रेम कुमार कालरा को उनकी ईमेल आईडी (iitd.aiims@ gmail.com) पर भेजना होगा।

आवेदन की अंतिम तिथि: 11/08/21

महत्वपूर्ण निर्देश: अभ्यर्थियों से निवेदन है कि वह आवेदन करने से पूर्व इन पदों के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ ले।

Good Luck

पदों के नाम और संख्या: प्रोजेक्ट साइंटिस्ट : 1

वेतनमान: 67000 प्रति माह

नौकरी स्थान: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी दिल्ली, हौज खास, न्यू दिल्ली 110016

शैक्षणिक योग्यताएं: प्रथम श्रेणी में M.Sc./B.Tech. in Physics/ Electrical Engineering/ Electronics and Communication Engineering/ Computer Engineering और रिलेटेड डिसिप्लिन विद

  • R&D मैं 3 साल का अनुभव
  • Ph.D Preffered
  • डेवलपिंग एंड डिबगिंग इंडस्ट्री- स्टैंडर्ड एंबेडेड सिस्टम विद FPGA फॉर हार्डवेयर इंटरफेसिंग और डाटा एक्विजिशन
  • स्ट्रांग पाइथन प्रोग्रामिंग स्किल्स
  • PCB डिजाइन एंड डिबगिंग
  • डिजिटल डिजाइन, वायरलेस कम्युनिकेशन ऑटोमेशन
  • एक्सीलेंट कम्युनिकेशन स्किल्स

आयु सीमा: 40 साल

चयन प्रक्रिया: अधिकारी नियुक्त करने का पूरा अधिकार आईआईटी दिल्ली के पास है। शैक्षणिक योग्यता और प्रोजेक्ट के लिए जरूरी अनुभव के आधार पर योग्य आवेदन करता को शॉर्टलिस्ट किया जाता है। फिर उनका नाम वेब लिंक (http://ird.iitd.ac.in/shortlisted) पर डिस्प्ले किया जाता है और उन्हें ऑनलाइन इंटरव्यू के बारे में सूचित किया जाता है। किसी भी संध्या की स्थिति में अभ्यर्थी prof. Bodhaditya santra से ईमेल के जरिए संपर्क कर सकते हैं उनका ईमेल आईडी- (bsantra@physics.iitd.ac.in)

आवेदन कैसे करें: आवेदनकारी को आईआईटी दिल्ली की IRD वेबसाइट से(http://ird.iitd.ac.in/rec) से Form No. IRD/REC-4 डाउनलोड करना होगा और उसे पूर्णतया भरकर एक संक्षिप्त विवरण (detailed resume) और (advertisement No. on the subject line) के साथ prof. Bodhaditya santra को उनकी ईमेल आईडी(bsantra@physics.iitd.ac.in) पर भेजना होगा।

आवेदन की अंतिम तिथि: 09/08/21

अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के उम्मीदवारों को अंको की 5% छूट दी जा सकती है।

महत्वपूर्ण निर्देश: इंटरव्यू के समय अभ्यर्थी को अपने साथ ओरिजिनल सर्टिफिकेट( both professional and academic) और एक पासपोर्ट साइज फोटो लेकर जाना होगा

Good Luck

अपने दोस्तों में लेख शेअर करें मनाचेTalks हिन्दी आपके लिए ऐसी कई महत्त्वपूर्ण जानकारियाँ लेके आ रहा है। हमसे जुड़ने के लिए हमारा फेसबुक पेज मनाचेTalks हिन्दी को लाइक करिए और हमसे व्हाट्स ऐप पे जुड़े रहने के लिए यहाँ क्लिक करे। टेलीग्राम चैनल जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *