SBI डेबिट कार्ड से करो खरीदारी और वो भी बिना अतिरिक्त चार्ज के

sbi-debit-card-offer-hindi

घर के लिए हम कुछ न कुछ सामान हमेशा खरीदते रहते है।

लेकिन समस्या तब आती है जब हम कोई मंहगा सामन खरीदना चाहते हैं लेकिन उसके लिए उनके पास पैसा अभी तो नहीं है लेकिन धीरे-2 आ जाएगा।

ऐसे ही ग्राहकों के लिए बैंक EMI पर सामान खरीदने के लिए समय-समय पर तरह-तरह की योजनाएं लाते रहते हैं।

अब तो बैंकों इतने अच्छे-2 ऑफर्स दे रखे हैं कि लोगों के पास पैसा है तो भी कोई भी वस्तु लोन पर ही लेना पसंद करते हैं।

अमूमन सभी बैंक क्रेडिट कार्ड पर ही EMI का ऑफर देते हैं लेकिन अब सैल्स को बढ़ावा देने के उद्देश्य से SBI ने डेबिट कार्ड पर भी EMI ऑफर कर रहा है।
डेबिट कार्ड से EMI का भुगतान

स्टेट बैंक ऑथोरिटी ने बताया कि अगर आप SBI के डेबिट कार्ड की मदद से कोई घर का सामान खरीदते हैं तो आपको EMI का विकल्प भी दिया जाएगा। इसके साथ ही आपको आपके खाते में मौजूद रकम से भी ज्यादा रकम की खरीदारी करने का अधिकार होगा।

इसकी किश्तें आप महीने के महीने अदा कर सकेंगे। इस कार्ड को POS पर या फिर ई कामर्स प्लेटफार्म जैसे फ्लिपकार्ट या अमेजन पर भी ईएमआई में बदल सकते हैं।

आपके लिए यह ऑफर है या नहीं कैसे पता चलेगा

अगर आपको यह जानना है कि डेबिट कार्ड से EMI भरने का ऑप्शन उनके पास है या नहीं तो इसे जानने के दो तरीके हैं पहला आप बैंक जानकर इस बात की जानकरी ले सकते हैं और दूसरा, यह कि आप अपने मोबाइल से DCEMI लिखकर 567676 पर एसएमएस भेंज दें।

आपको थोड़ी देर में पता चल जाएगा कि आपके पास यह सुविधा है या नहीं।

क्या-2 ऑफर हैं

अगर आप अपने SBI डेबिट कार्ड से एक लाख की खरीदारी करते हैं तो आपको 6, 9, 12, 18 महीनों के विकल्प दिए जाएंगे।

EMI पर 2 साल के MCLR पर 7•5 फीसदी अधिक ब्याज दिया जाएगा। बैंक यहां यह भी स्पष्ट किया है कि कम्पटीशन के इस दौर में ज्यादातर उत्पाद नो-काॅस्ट ईएमआई यानि ग्राहक को केवल उत्पाद की कीमत ही अदा करनी होगी ब्याज नहीं देना होगा।

अपने दोस्तों में लेख शेअर करें मनाचेTalks हिन्दी आपके लिए ऐसी कई महत्त्वपूर्ण जानकारियाँ लेके आ रहा है। हमसे जुड़ने के लिए हमारा फेसबुक पेज मनाचेTalks हिन्दी को लाइक करिए और हमसे व्हाट्स ऐप पे जुड़े रहने के लिए यहाँ क्लिक करे। टेलीग्राम चैनल जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *