वास्तुशास्त्र:- खरीदे गये घरों में प्रवेश करने से पहले कर लें यह काम, मिट जाएंगे दोष

वास्तुशास्त्र

ज्यादातर जब एक घर की बात करते हैं तो या तो नया बनाते हैं और या फिर किसी का पहले से बना हुआ खरीदने की बात करते हैं।

अगर हम अपना घर खुद बनवाते हैं तब तो कोई बात नहीं लेकिन अगर हम किसी और का घर खरीदते हैं तो हमें वास्तुदोष का ध्यान रखना आवश्यक होता है।

उन नियमों का पालन करके ही हमें उस घर में जाना चाहिए।

यदि खरीदे गये घर में यदि हम वास्तुदोष का ध्यान नहीं रखते हैं तो हम पर विपरीत प्रभाव भी पड़ सकता है । पूर्व में रह रहे लोगों के कर्मों का आप पर भी प्रभाव पडेगा।

इसके लिए आपको हवन पूजन तो करना ही चाहिए इसके साथ ही सरसों का एक उपाय जरूर करना चाहिए ।

शनिवार के दिन पूरे घर में सरसों के दाने बिछा देने चाहिए और अगले दिन यानि रविवार को उन दानों को झाड़ू से बुहार कर उस चौराहे पर डाल देना चाहिए जहाँ पर आपके परिवार के सदस्यों का आमतौर पर आना-जाना नहीं होता है।

चूंकि सरसों शनि देव की दान सामग्री का प्रमुख पदार्थ है इसीलिए यह माना जाता है कि शनि देव की कृपा से अपने पूर्व में रहने वालों के कर्मों का उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

पुताई कराना भी एक विकल्प

सरसों के दानों के अलावा पुताई करना भी एक अन्य विकल्प है परन्तु यह विकल्प अत्यन्त खर्चीला होने के कारण सरसों के दाने वाला विकल्प सबसे सार्थक है ।

परन्तु यदि आपका बजट ठीक है तो आप दोनों काम यानि पुताई और सरसों के दानों को विछाने का काम दोनों ही कर सकते हैं।

अपने दोस्तों में लेख शेअर करें मनाचेTalks हिन्दी आपके लिए ऐसी कई महत्त्वपूर्ण जानकारियाँ लेके आ रहा है। हमसे जुड़ने के लिए हमारा फेसबुक पेज मनाचेTalks हिन्दी को लाइक करिए और हमसे व्हाट्स ऐप पे जुड़े रहने के लिए यहाँ क्लिक करे। टेलीग्राम चैनल जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: © Copyrights 2022. All rights reserved!