बाॅलीवुड अभिनेता अनुपम खेर पहेली बार सरकार की आलोचना करते दिख रहे है, जानिए क्यों

बाॅलीवुड अभिनेता अनुपम खेर पहेली बार सरकार की आलोचना करते दिख रहे है

वर्तमान में कोरोना के कारण देश की क्या हालत हो गयी है इस बारे में तो शायद किसी को भी कुछ बताने की जरूरत ही नहीं है, क्योंकि रोज-रोज ही भयावह तस्वीरें लोगों को देखने को मिल रही हैं।

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है और इसी कारण सरकार की आलोचना भी की जा रही है।

इसी बीच एक खास चीज़ यह भी देखने को मिल रही है कि जो लोग कुछ दिन पहले तक सरकार की तारीफ़ करते नजर आ रहे थे अब उनके मुंह भी आलोचना करने के लिए खुलने लगे हैं।

बाॅलीवुड के जाने-माने वृद्ध अभिनेता अनुपम खेर भी उन्हीं में से एक हैं जो कुछ दिन पहले तक सरकार की तरफदारी करते नजर आ रहे थे और अब आलोचना करते दिखाई दिए हैं और साथ ही सरकार की आलोचना को जायज ठहरा रहे हैं।

उन्होंने अपने एक साक्षात्कार के दौरान मोदी सरकार को नसीहत देने का काम किया है और कहा है कि जिस काम के लिए उन्हें चुना गया है वह काम करना चाहिए। छवि निखारने या सुधारने से ज्यादा लोगों की जान बचाना जरूरी है।

उन्होंने एनडीटीवी को दिए अपने एक साक्षात्कार के दौरान अपने हमलावार रुख़ का परिचय दिया है।

सभी को ज्ञात है कि यह अभिनेता सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं और अक्सर प्रधानमंत्री मोदी जी की तारीफ करते नज़र आते हैं। मगर अब वह अपने एक साक्षात्कार के कारण लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गए हैं और उन्होंने साक्षात्कार के दौरान कहा कि कोविड क्राइसिस यानी कोविड आपदा में सरकार फिसल गयी है और सरकार को जिम्मेदार ठहराना आवश्यक है।

बस इसी कारण लोगों द्वारा समझा जा रहा है कि अनुपम खेर ने मोदी सरकार की आलोचना की है।

जैसा कि उनसे पूछा गया था कि सरकार को इस समय अपनी छवि सुधारने के बजाय राहत उपलब्ध कराने पर ध्यान देना चाहिए था?

कोरोना वायरस से संक्रमित परिवारों के लोगों को अस्पतालों में बेड के लिए रोते देख,शवों को नदियों में बहाते देख और लोगों को संघर्ष करते देखकर उनको कैसा लगता है?

इस पर उन्होंने अपना जवाब देते हुए कहा कि, मुझे लगता है कि कई मामलों में आलोचना करना जायज है और सरकार को बाकी चीजों से ऊपर उठकर वह काम करना चाहिए जिसके लिए जनता ने उसको चुना है।

मुझे लगता है कि इन सभी से एक संवेदनाहीन व्यक्ति ही प्रभावित नहीं होता होगा। लेकिन दूसरी राजनीतिक पार्टियों को भी अपने फायदे के लिए इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। हम सभी को गुस्सा होने का हक है तथा यह जरूरी भी है।

आपके लिए यह जानना भी बेहद जरूरी है कि बाॅलीवुड अभिनेता अनुपम खेर देश के उन खास लोगों में सम्मिलित हैं जो इस आपदा की घड़ी में लोगों की मदद का काम कर रहे हैं। वे “हील इंडिया” पहल के जरिए लोगों को वेंटिलेटर तथा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के लिए मदद कर रहे हैं।

अपने दोस्तों में लेख शेअर करें मनाचेTalks हिन्दी आपके लिए ऐसी कई महत्त्वपूर्ण जानकारियाँ लेके आ रहा है। हमसे जुड़ने के लिए हमारा फेसबुक पेज मनाचेTalks हिन्दी को लाइक करिए और हमसे व्हाट्स ऐप पे जुड़े रहने के लिए यहाँ क्लिक करे। टेलीग्राम चैनल जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *