सोनू सूद उपलब्ध करा रहें हैं ३ लाख से ज़्यादा रोजगार

सोनू सूद का मोबाइल नंबर सोनू सूद कांटेक्ट नंबर व्हाट्सप्प नंबर

आजकल सबके मन में छाये हुए है, सोनू सूद… इंटनेट पे सोनू सूद का मोबाइल नंबर, सोनू सूद कांटेक्ट नंबर, सोनू सूद कांटेक्ट नंबर व्हाट्सप्प नंबर, सोनू सूद का हेल्पलाइन नंबर चाहिए, सोनू सूद हेल्प फॉर कोरोना इन शब्दों से कई सरे लोग सर्च कर रहे है।

क्या आप जानते हों, सोनू सूद द्वारा की गयी एक ऐसे एप की शुरुआत जो प्रवासी मजदूरों को उपलब्ध करा सकेगा तीन लाख से ज्यादा रोजगार!!

बाॅलीवुड अभिनेता सोनू सूद की दरियादिली और लोक सेवा भावना से तो आप सभी वाकिफ ही हैं।

कोरोना के कारण चलने वाले लाॅकडाउन के दौरान वे लोगों की खुले दिल से मदद करते आए हैं और अब उन्होंने अपने जन्मदिन पर ‘प्रवासी रोजागार’ नाम से एक वेबसाइट तथा एप की शुरुआत की है जिसका उद्देश्य इस महामारी के दौरान प्रवासी मजदूरों को नौकरी या रोजगार उपलब्ध कराने में मदद करना है।

कोरोना महामारी के चलते हजारों की संख्या में लोग खासतौर पर प्रवासी मजदूर देश के विभिन्न भागों में फंसे हुए थे और उस समय केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जाने वाली सुविधाएं कम पड़ गयी थी।

सोनू सूद का मोबाइल नंबर सोनू सूद कांटेक्ट नंबर व्हाट्सप्प नंबर

तब बॉलीवुड के यह जाने-माने अभिनेता ही लोगों की मदद करने के लिए सामने आए थे।

इन्होंने लाॅकडाउन के कारण कई अलग-अलग जगहों पर फंसे लोगों और विद्यार्थियों को उनके घर पहुंचाने के लिए बसों से लेकर हवाई सेवाओं तक का इंतजाम किया था।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में उन्होंने अपना 47वां जन्मदिन मनाया है और इस अवसर पर उन्होंने ट्विटर पर प्रवासी मजदूरों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है।

उन्होंने ‘प्रवासी रोजगार’ नाम से अपनी एक निशुल्क वेबसाइट तथा एप शुरू किया है, जो इस महामारी के काल में प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार या नौकरी ढूंढने में उनकी मदद करेगा।

इस एप के जरिए तीन लाख से भी ज्यादा की संख्या में प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध हो सकेंगे।

इस वेबसाइट के अनुसार 450 से अधिक नियोक्ता पहले से ही बोर्ड पर हैं और इसकी शुरुआत के बाद 100,000 से ज्यादा नौकरियों की आवश्यकता है।

मीडिया की रिपोर्ट की बात करें तो स्पष्ट होता है कि कुछ बड़ी कंपनियां, जैसे अमेजन, सोडेक्सो, मैक्स हैल्थ केयर, पोर्टिया आदि इस एप से जुड़कर लोगों को नौकरियां देने का काम कर रही हैं।

यह एप लोगों को नौकरियां देने के अलावा नौकरी आदि के लिए प्रशिक्षण देने का काम भी करेगा, जैसे-अंग्रेजी बोलना सिखाना आदि।

क्योंकि अधिकांश शहरी क्षेत्रों में लाॅकडाउन की स्थिति पैदा हो रही है तथा पिछले कुछ महीनों से प्रवासी मजदूर बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं।

सोनू सूद द्वारा शुरू किए गए इस एप के माध्यम से उन बेरोजगार मजदूरों तथा उनके परिवार जनों को अच्छी राहत मिल सकेगी। इस ऐप का नाम है, GoodWorker।

इसे डाऊनलोड करने के लिए, http://bit.ly/sonu-sud-rojgar-app इस लिंक पे विजिट करना होगा।

लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए परिवहन उपलब्ध कराने तथा उन्हें रोजगार देने में मदद करने के साथ-साथ यह अभिनेता मजदूरों तथा अन्य जरूरतमंद लोगो को भोजन और राशन भी वितरित करता रहा है।

इस कोरोना महामारी के दौर में उनका यह भलाई तथा जन-सेवा का काम वास्तव में ही सराहनीय है और उन्हें न केवल फिल्मी पर्दे का ही नहीं बल्कि वास्तविक जीवन का हीरो बनाता है।

काश! ऐसी उदारता उनके जैसे अन्य अभिनेताओं में भी देखने को मिल पाती।

टीम ‘मन की बात’:  कृष्ण कुमार योगी

अपने दोस्तों में लेख शेअर करें मनाचेTalks हिन्दी आपके लिए ऐसी कई महत्त्वपूर्ण जानकारियाँ लेके आ रहा है। हमसे जुड़ने के लिए हमारा फेसबुक पेज मनाचेTalks हिन्दी को लाइक करिए और हमसे व्हाट्स ऐप पे जुड़े रहने के लिए यहाँ क्लिक करे। टेलीग्राम चैनल जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *