आज का राशिफल, 01 February, 2022

पढ़ें 01, फरवरी 2022 का राशिफल। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेगी खुशियां और किन राशि वालों को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है “आज का राशिफल”
मेष (ARIES)
आज मन स्थिर न होने की वजह से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन शाम तक अच्छा महसूस करेंगे। कोई बड़ा फैसला लेने में आपको परेशानी महसूस हो सकती है। कोशिशों को पूरा होने में थोड़ी देर होगी। ऑफिस में सहयोगियों के साथ किसी प्रोजेक्ट को लेकर छोटा-मोटा वाद-विवाद होगा। आपको ऐसी स्थिति से बचना चाहिए। किसी सामाजिक आयोजन में आपकी भागीदारी होगी। आपकी परेशानियों का हल निकलेगा। करोबार में बरकत होगी। महिलाओं के लिए दिन राहतपूर्ण रहेगा, बच्चे आपके घर के कामों में आपकी मदद करेंगे।
वृष (TAURUS)
आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आप दूसरों के सामने अपनी बात साफ ढ़ंग से रखने में सफल होंगे। राजनिति से जुड़ें लोगो का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। आप अपने सीनियर्स के प्रति अच्छा व्यवहार बनाये रखेंगे। अच्छे प्रदर्शन का प्रभाव आपके करियर पर स्पष्ट रूप से दिखाई देगा। माता-पिता के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। बिजनेस में कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होगा। विवाहित आज जीवनसाथी को कोई सरप्राइज देंगे जिससे आपके रिश्तों में मजबूती आयेंगी।
मिथुन (GEMINI)
आज आपका पूरा दिन उत्साह और कॉन्फिडेंस भरा रहेगा। आपके जरूरी कामकाज पूरे हो जायेंगे | आप अपनी समस्याओं का हल ढूंढने में भी सफल रहेंगे। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जिसका आपके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। किसी दोस्त के सकारात्मक प्रभाव से आपके स्वभाव में चेंज आयेगा। पैसों से जुड़ा कोई मामला आसानी से सुलझ जायेगा। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आप अपना कुछ समय अपनी कला को निखारने में देंगे। परिवार की ओर से भी आपको पूरा-पूरा समर्थन मिलेगा इससे पारिवारिक रिश्ते बेहतर होंगे।
कर्क (CANCER)
आज का दिन खुद में बदलाव लाने के लिये अच्छा है। आपको आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएँ बनानी पड़ सकती है। कारोबार में बढ़ोतरी होगी। करियर में सफलता मिलेगी, वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा। नयी तकनीक को अपनाने से आपके काम में वृद्धि होगी। व्यवसाय के सिलसिले में किसी से मुलाकात करनी पड़ेगी। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा। आप अपनी कोई बात दोस्तों से शेयर करेंगे। सेहत पहले से ठीक रहेगी।
सिंह (LEO)
आज आप दिनभर खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। सकारात्मक सोच आपकी जिंदगी में बड़ा बदलाव लायेगी। आपको छोटी-छोटी बातों में ख़ुशी मिलेगी। रोजगार के अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को विशेष सफलता हासिल होगी। ऑफ़िस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यापारियों को आय के नए स्रोत मिलेंगे। कोई काम मन-मुताबिक पूरे होने पर आपका मन प्रसन्न रहेगा। कहीं से धन प्राप्ति हो सकती है। अच्छा खाना खाने से आपकी इम्यूनिटी शक्ति अच्छी रहेगी।
कन्या (VIRGO)
आज आपको अपने करोबार को आगें बढ़ाने के कुछ नए मौके मिलेंगे। मेहनत का रिजल्ट पाने के लिये आपको किसी की मदद लेनी पड़ेगी। आपके साथ सब अच्छा होगा। करियर के मामले में चीज़ें बेहतर होने के आसार हैं। आज आप आवश्यकता पड़ने पर ही अपनी बात कहें। काम अधिक होने पर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। आज किसी लेन देन के चकर में ना पढ़ें। परिवार वालों के साथ किसी बात पर थोड़ी बहस हो सकती है, बेकर की बहस करने से बचें। आप जीवनसाथी की सेहत के प्रति कुछ चिंता हो सकती है।
तुला (LIBRA)
आज आपकी कोशिशें सफल रहेगी। आपकी तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। शाम तक आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी। पारिवारिक जीवन खुशहाल बना रहेगा। आप माता-पिता के साथ धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जायेंगे। आप आसपास के लोगों से सहानुभूति बनाये रखेंगे। छात्रों को पढ़ाई में अच्छे परिणाम हासिल होंगे। आज आप कई तरह के नये काम करना चाहेंगे। लोगों का सहयोग मिलेगा। आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर बना रहेगा, बस आपको ठंडा खाने से बचना चाहिए।
वृश्चिक (SCORPIO)
आज आप जीवन के हर क्षेत्र में कामयाब होंगे। करियर के मामले में आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी। बिजनेसमैन को बेहतर अपॉर्चुनिटिज़ मिलेगी। आप ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे, जो आपकी हर तरह से मदद के लिये तैयार रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे। आपके सगे-संबंधी आर्थिक रूप से आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे। आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा। साथ ही घर के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। आपका कोई जरुरी काम आज पूरा हो जायेंगा।
धनु (SAGITTARIUS)
आज किसी काम से आपको सरकारी दफ्तर में भागदौड़ करनी पड़ सकती है, काम पूरा होने में समय लगेगा। उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। बिजनेस की किसी बात को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। आज आपके दाम्पत्य संबंधों के बीच दूरियां खत्म होगी। साथ ही रिश्तों में मधुरता आयेगी, लेकिन कामकाज की व्यस्तता में आपको खाना-पीना बिल्कुल नहीं भूलना चाहिए। साथ ही रेग्युलर एक्सरसाइज पर भी आपको ध्यान देना चाहिए। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।
मकर (CAPRICORN)
आज ऑफिस में काम की अधिकता थोड़ी बढ़ेगी। ऑफिस में आप किसी तरह की राजनीति में उलझने के कारण आपका कुछ समय खराब हो सकता है। आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए अग्रसर रहेंगे। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, जिससे आपका मन खुश रहेगा। आपको अपनी प्रतिष्ठा में वृद्धि लाने के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे। आप दोस्तों के साथ समय बितायेंगे और किसी नए विषय पर बातचीत करेंगे| आपका मन प्रसन्न रहेगा।
कुंभ (AQUARIUS)

आज आप धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे। कोई खास बात आपको पता चलेगी, जिससे आपको खुशी महसूस होगी। इस राशि के जो

लोग बेरोजगार है, उन्हें रोजगार पाने का सुनहरा अवसर मिलेगा। प्रॉपर्टी खरिदनें में आ रही दिकते दूर होंगी। इसके अलावा विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे, साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ अनुभवी लोगों से सलाह भी मिलेगी। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता रहेगी। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।
मीन (PISCES)
आज आपका दिन कुछ खास लेकर आने वाला है। आपके सुख-साधनों में भी बढ़ोतरी होगी। कुछ जरुरी काम थोड़ी ही मेहनत करने से पूरे हो जायेंगे। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा, परिवारिक रिश्तें मजबूत होंगे। आप लवमेट को कोई उपहार देंगे, इससे आपके रिश्तों में नयापन आयेगा। छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, साथ ही पढ़ाई के मामले में दूसरे बच्चे आपसे प्रेरणा लेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियाँ बढ़ेंगी। रोजाना व्याम करने से सेहत अच्छी रहेगी।

अपने दोस्तों में लेख शेअर करें मनाचेTalks हिन्दी आपके लिए ऐसी कई महत्त्वपूर्ण जानकारियाँ लेके आ रहा है। हमसे जुड़ने के लिए हमारा फेसबुक पेज मनाचेTalks हिन्दी को लाइक करिए और हमसे व्हाट्स ऐप पे जुड़े रहने के लिए यहाँ क्लिक करे। टेलीग्राम चैनल जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

You may also like...

1 Response

  1. Shalini sachan says:

    Nice

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: © Copyrights 2022. All rights reserved!