आज का राशिफल, 11 February, 2022

आज का राशिफल, 11 February, 2022:
Today’s Horoscope (11 February राशिफल):

पढ़ें 11, फरवरी 2022 का राशिफल। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेगी खुशियां और किन राशि वालों को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है “आज का राशिफल”

मेष (ARIES)

आज आपको अपने काम से काम रखने की जरूरत है। किसी तरह के विवाद में पड़ने से आपको बचना चाहिए। आगर आप किसी कॉस्मेटिक ब्रांड का कारोबार कर रहे है तो आपको प्रोडक्ट की क्वालिटी को बेहतर बनाकर रखें और ध्यान रखें कि छोटी सी लापरवाही से कोई बड़ा ऑर्डर हाथ से निकल सकता है या कोई डील कैंसिल हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों की आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। आज बड़े-बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

वृष (TAURUS)

आज आपको सफलता पाने के लिए ज्यादा परिश्रम करने की जरूरत है। अपने दिनचर्या में बदलाव लाने से आपको लाभ होगा। सोशल मिडिया के जरिये आप अपने कामो को बढाने की योजना बनायेगें। अगर आप प्रिंटिंग का कारोबार कर रहे है तो आज आपको कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। शाम तक किसी दोस्त की पार्टी का इनविटेशन आ सकता है, वहां जाकर आप एंजॉय भी करेंगे। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, साथ ही एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। यात्रा करते समय अपने समान का ध्यान रखें।

मिथुन (GEMINI)

आज आपका ध्यान धार्मिक कार्यों में लगेगा, इसे अपको कुछ नया और अच्छा सिखने को भी मिलेगा। इस राशि के इंजीनियर्स को किसी नयेप्रोजेक्ट पर कम करने को मिलेगा, आज आपके काम की प्रशंसा भी होगी। छात्रों को पड़ाई में सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ कही घुमने का मन बना सकते है। महिलाए आज आपने बच्चों के साथ शॉपिंग करने जायेंगे, वहां आपको भारी डिस्काउंट मिलेगा।

कर्क (CANCER)

आज आज सामाजिक गतिविधियों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा आप इस विषय पर किसी से चर्चा भी कर सकते है। माता-पिता का भी पूरा सहयोग आपको मिलेगा, जिससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। शाम को दोस्तो के साथ समय बितायेंगें। इस राशि के आर्किटेक्चर को अपने काम की प्रशंसा सुनने को मिलेगी। वकिलो को लिए दिन बहुत आच्छा है, कोई बड़ी जीत आपको हासील हो सकती है। ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले लोगो को थोडा संभल कर चलने की जरूरत है।

सिंह (LEO)

आज आप अपने व्यक्तित्व को निखारने की कोशीश करेंगें। आपकी नये कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सिखने को मिलेगा। अगर आप घर के लिए कोई फर्निचर खरिदना चहाते है तो आज खरिद ले। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। बच्चों के साथ किसी पार्क में घूमने जायेंगे। आज भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आज सेहत अच्छी बनी रहेगी।

कन्या (VIRGO)

आज किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। घर में नन्हे मेहमान के आने के योग भी बन रहे है। ऑफिस का माहौल थोड़ा अलग होने के कारण आपको थोड़ी परेशानी महसूस हो सकती है। स्टूडेंट्स अपने पढ़ाई-लिखाई में थोड़ा बदलाव करने की सोचेंगे, जो उनके भविष्य के लिए फायदेमंद होगा। आपको अपने खान-पान में थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है, जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए। इस राशि के छोटे बच्चों को पिता से कोई अच्छा-सा गिफ्ट मिलेगा।

तुला (LIBRA)

आज आप अपनी जिम्मेदारियां समझने की कोशीश करेंगें। किसी करीबी दोस्त से बात कर के आपको अपनी समस्या का हल मिलेगा। बिजनेस के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है, जिससे आपको फायदा होगा। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन शानदार रहेगा, लोग आपकी कला से प्रभावित होंगे। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। परिवार में सुखद वातावरण का महौल रहेगा। आज महिलाये किचन में काम करते समय थोडी सावधानी बरते।

वृश्चिक (SCORPIO)

आज परिवार वालों का पूर्ण स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा, आपको उनकी मदद से भविष्य की सही राह मिलेगी। आज पड़ोसियों के साथ अनबन होने की संभावना है, इसलिए अपनी वाणी पर सयम जरूर बना कर रखें। आज ऑफिस में आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी। विदेश में पड़ाई कर रहे लोगो के लिए दिन बहुत अच्छा है। आज आपके कुछ मित्र मददगार साबित होंगे। माता-पिता का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। वाहन खरिदने की सोच रहे है तो आज का दिन अच्छा है।

धनु (SAGITTARIUS)

आज अपने किसी से अपनी निजी समस्याओं को शेयर करने से आपको बचना चाहिए। अंजान व्यक्ति पर भरोसा हानिकारक हो सकता है। कुछ लोगों के गलत बयान से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। नये व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में आप सोचेंगे, सफलता आपके कदम चूमेगी। पारिवारिक कामों को करने में घर के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। आज आपको पहले किये किसी सामाजिक कार्य के लिए सम्मान मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़गी।

मकर (CAPRICORN)

आज आप दूसरों पर अपना अच्छा प्रभाव बनाने की कोशिश कर सकते हैं। आसपास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। आज आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। गंभीर बातचीत में आपको सफलता मिलने की संभावना है, जो लोग जॉब की तलाश कर रहे है, उनके लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। किसी अच्छी कंपनी में जरूर अपलाई करें। आपका दिन परिवार वालों के साथ बीतेंगे। आप जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने का प्लान बनेगा।

कुंभ (AQUARIUS)

आज व्यापार के मामलों में आपके मन में नए-नए विचार आ सकते हैं। लोगों से मिलना और बातें करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। आज सोशल मीडिया के जरिये किसी ऐसे व्यक्ति से बात हो सकती है, जो भविष्य में अपको फायदा दिला सकता है। अगर आप वेब डिजाइनर है तो आपको अपने काम की तारीफ सुनने को मिलेगी। आज लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। महिलाओं का दिन आज राहतपूर्ण रहेगा।

मीन (PISCES)

आज आप परिवारिक कामों में व्यस्त होने के कारण अपने बिजनेस में ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे, परंतु कर्मचारियों का सहयोग अपके साथ बना रहेगा। आज वाहन चलाते समय सावधानी बरते। प्रोपर्टी में निवेश कर रहे है तो किसी जानकर से सलाह जरूर लें लें। जीवनसाथी आज अपने साथी को कुछ अच्छा बना कर खिला सकते है। अविवाहितों के लिए आज रिश्ता आ सकता है। आज आप अपने परिवार वालो के साथ किसी मंदिर के दर्शन के लिए जा सकते है, वहा आपको काफी शांती महसूस होगी।

1 Response

  1. Shalini sachan says:

    Nice

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: © Copyrights 2022. All rights reserved!