वुहान से ही फैला था कोरोना वायरस :-अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट में दावा

वुहान से ही फैला था कोरोना वायरस

कोरोना वायरस महामारी के फैलने को लेकर चीन शुरु से ही पूरी दुनिया के निशाने पर रहता है। हालांकि चीन इस बात से हमेशा इंकार करता रहा है।

इस बात की जानकारी निकालने के लिए अमेरिकन खुफिया रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट ने दावा किया है कि जब है वायरस पहली बार वुहान लैब से बाहर निकला था तो सबसे पहले उसके खुद के तीन शोधकर्ता इस वायरस से संक्रमित हुए थे। ये तीनों शोधकर्ता नवंबर 2019 में बीमार पड़े थे।

यह खुफ़िया रिपोर्ट यह दावा करती है उसके पास पर्याप्त सुबूत हैं कि ये वायरस चीन के वुहान से ही फैला था।

इस रिपोर्ट को लेकर अमेरिकन प्रशासन बेहद गंभीर

अमेरिका की सिक्युरिटी काउंसिल की प्रवक्ता ने बताया इस वाॅल स्ट्रीट की इस खबर को लेकर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट कहा कि बाइडन प्रशासन इस जांच को लेकर काफी गंभीर है।

इससे पहले चीन प्रशासन ने विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक टीम को ठीक-ठीक सहयोग भी नहीं दिया था। हालांकि WHO ने फिर भी यही कहा था कि उनके पास पर्याप्त तथ्य नहीं हैं कि कोरोना वायरस वुहान से ही फैला था।

जो बाईडन से पहले के राष्ट्राध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प ने हमेशा ही कोरोना वायरस को वुहान वायरस या चीनी वायरस कहा था और चीन पर हमेशा आक्रामक भी रहा करते थे। वे चीन पर इस बात का भी आरोप लगाते थे कि चीन हमेशा तथ्यों को छुपाता रहा है।

अपने दोस्तों में लेख शेअर करें मनाचेTalks हिन्दी आपके लिए ऐसी कई महत्त्वपूर्ण जानकारियाँ लेके आ रहा है। हमसे जुड़ने के लिए हमारा फेसबुक पेज मनाचेTalks हिन्दी को लाइक करिए और हमसे व्हाट्स ऐप पे जुड़े रहने के लिए यहाँ क्लिक करे। टेलीग्राम चैनल जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *